आर्य वीरांगना दल प्रशिक्षण शिविर उड़ीसा

0
150

350 आर्य वीरांगनाओं का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है उड़ीसा में आर्य विरांगना दल का प्रशिक्षण शिविर उड़ीसा के नुआपड़ा जिले के आमसेना गांव के आदर्श कन्या गुरुकुल में आयोजित किया गया है।

यह प्रशिक्षण शिविर में उड़ीसा के नुआपड़ा जिले के ग्रामीण इलाकों एवं विद्यालय से आर्य वीरांगना इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने हेतु पहुंचे हैं।

यह विशाल शिविर 25 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा इस प्रशिक्षण शिविर में आर्य वीरांगनाओं को सर्वांग सुंदर व्यायाम, सूर्य नमस्कार, भूमि नमस्कार, योगासन, लाठी काठी, लेजियम, सैनिक शिक्षा, सेल्फ डिफेंस का साघन प्रशिक्षण एवं देशभक्ति चरित्र निर्माण का बौद्धिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इस प्रशिक्षण शिविर का समापन 30 दिसंबर को आयोजित होगा यह सभी कार्यक्रम गुरुकुल के आचार्य धर्मानंद सरस्वती जी के मार्गदर्शन में एवं गुरुकुल के आचार्य व्रतानंद सरस्वती और आर्य वीर दल के उड़ीसा के संचालक कुंज देव मनुष्य जी के निर्देशन में चल रहा है और आर्य वीरांगनाओं को कुशल प्रशिक्षण डॉ हरिसिंह आर्य सहयोगी शिक्षक नूतन आर्य के द्वारा दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें।

आर्य समाज बयाना द्वारा आयोजित आर्य वीर दल के नव दिवसीय आदर्श युवा निर्माण शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए आर्य वीर गण

जगन्नाथ स्कूल ऋषभ तीर्थ में पांच दिवसीय आर्य वीरांगना दल प्रशिक्षण शिविर संपन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here