सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर समापन मुरैना

0
65

आर्य वीर/वीरांगना दल जिला मुरैना का सात दिवसीय युवा चरित्र निर्माण एवं आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर अम्बाह में दिनांक 4/10 से प्रारंभ होकर दिनांक 10/10/22 को व्यायामाचार्य श्री कृपाल सिंह आर्य के निर्देशन में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ शिविर का उद्घाटन श्री जिनेश जैन पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा करन इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में दिनांक 4/10/2022 को किया गया।

शिविर के समापन अवसर पर दिनांक 10/10/2022 को एक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया जो जयश्वर महादेव पार्क से प्रारंभ होकर पोरसा चौराहा, नगर पालिका चौराहा, जयश्वर रोड से दाऊ की कोठी के सामने से आर्य समाज अम्बाह डी ए वी विद्यालय सब्जी मंडी के प्रांगण में समापन हुआ।

इस बीच आर्य वीर वीरांगनाओं तथा व्यायाम शिक्षक श्री कृपाल सिंह आर्य द्वारा बीच बीच में अपनी कला कौशल का प्रदर्शन जिसमें विभिन्न प्रकार के योगासन, लाठी प्रदर्शन, आसान पिरामिड तथा गले से चार सूत का सरिया मोड़ना बहुत ही विस्मयकारी प्रदर्शन था।

उपस्थित जन समूह ने शोभायात्रा के सम्मान में नारे लगाकर उत्साह वर्धन किया समापन सभा आर्य समाज अम्बाह के प्रांगण में श्री प्यारे सिंह तोमर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई इस अवसर पर पोरसा, सिरमिती, चांद का पुरा अमिल्हेड़ा, चतुर की गढ़ी और अम्बाह से गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

मंच का संचालन आर्य वीर दल जिला मुरैना के संरक्षक डा.श्री जयपाल सिंह जी ने किया आर्य वीर दल जिला संचालक श्री कमल किशोर शर्मा ने सभी का स्वागत किया और कार्यक्रम की शोभा बड़ाने हेतु आभार व्यक्त किया स्वल्पाहार की व्यवस्था श्री रतेन्द्र सिंह तोमर आर्य वीर दल अधिष्ठाता आर्य समाज अम्बाह के द्वारा की विभिन्न व्यक्तियों एवं संस्थाओं से प्राप्त सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

सूर्य नमस्कार। आर्यवीर महासम्मेलन मुरादाबाद।

https://youtu.be/8AFgj-JcbSw

कलरी का व्यायाम प्रदर्शन आर्य वीर दल महासम्मेलन फरीदाबाद।

विडियो देखने के लिए क्लिक करें।

इसे भी पढ़ें।

आर्य वीरांगना दल प्रशिक्षण शिविर त्रिपुरा

आर्य वीर दल प्रशिक्षण शिविर रोजड़ गुजरात

आर्य वीर दल गुरुग्राम में वीर पर्व बड़ी ही धूम धाम से मनाया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here