आर्य वीर दल हरियाणा युवाओं के लिए लगाएगा 35 शिविर

0
143

आर्य वीर दल हरियाणा युवाओं के लिए 35 शिविर लगाएगा आर्य वीर दल हरियाणा के मंत्री धर्मेन्द्र जिज्ञासु ने बताया कि आर्य वीर दल हरियाणा की प्रांतीय बैठक दिनांक 16 अप्रैल रविवार को दयानंद मठ रोहतक में प्रांतीय संचालक श्री उमेद शर्मा जी के अध्यक्षता में हुई , जिसमें प्रांत के सभी मंडल पतियों ने हिस्सा लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि नौजवान पीढ़ी के चरित्र निर्माण के लिए ,उनको दुर्व्यसनों से बचाने के लिए इस वर्ष गर्मी की छुट्टियों में पूरे हरियाणा में 35 आवासीय शिविर लगाए जाएंगे।

सात दिवसीय होंगे ये शिविर :-

यह शिविर सात दिवसीय होंगें । शिविरों में नौजवानों को आसन ,व्यायाम ,प्राणायाम ,आत्मरक्षा करना तथा वैदिक संस्कृति के मूल सिद्धांतों के बारे में जानकारी दी जाएगी तथा देश और समाज के प्रति उनके कर्तव्य के बारे में उन्हें जागरूक किया जाएगा। बैठक को आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान श्री राधा कृष्ण आर्य जी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिनिधि सभा से आर्य वीर दल को हर प्रकार की सहायता दी जाएगी ।

बैठक में आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के उप प्रधान श्री देशबंधु आर्य , आर्य वीर दल हरियाणा के अधिष्ठाता आचार्य ऋषि पाल जी, उपसंचालक नरेंद्र जी रेवाड़ी सहित फरीदाबाद, गुरुग्राम, रोहतक, करनाल , भिवानी, जींद , हिसार ,पंचकूला, कुरुक्षेत्र, चरखी दादरी के अधिकारी उपस्थित रहे।

इन खबरों को भी पढ़ें।

आर्य वीर दल प्रशिक्षण ग्रीष्मकालीन शिविर अहमदाबाद‌

आर्य वीर वीरांगना दल शिविर रोजड

कन्या-चरित्र निर्माण एवं योग शिविर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here