आर्य वीर दल दीक्षांत समारोह भरवा सुमेरपुर उत्तर प्रदेश

0
23

आर्य वीर दल का मंडल स्तरीय युवा चरित्र निर्माण का एक सप्ताह का शिविर दीक्षांत समारोह के साथ संपन्न हो गया. इस मौके पर यज्ञोपवीत संस्कार भी संपन्न कराया गया. समापन पर प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर युवाओं को प्रमाण पत्र देकर राष्ट्र निर्माण का संकल्प दिलाया गया. आर्य वीर दल के मंडल स्तरीय युवा चरित्र निर्माण का एक सप्ताह का शिविर सुमेरपुर कस्बे के आर्य समाज सत्संग भवन में आयोजित किया गया. गुरुवार को समापन पर दीक्षांत समारोह का आयोजन करके प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर रहे युवाओं को प्रमाण पत्र देकर राष्ट्र निर्माण में सहभागिता करने का संकल्प दिलाया गया.

दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कर रहे रोहतक के आचार्य सत्यव्रत ने युवाओं से नशे से दूर रहने राष्ट्र एवं समाज के निर्माण में सहयोग करने का आह्वान किया. प्रशिक्षक पंकज आर्य ने प्रतिभाग कर रहे युवाओं को योग, व्यायाम, लाठी चलाने के साथ जूडो कराटे के गुणों से भी रूबरू कराया. दीक्षांत समारोह को हरी सिंह आर्य, कृष्णपाल आर्य, रामबिहारी कुशवाहा, प्रेमकुमार श्रीवास्तव, व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य नीना पांडे आदि ने विचार रखे. संचालन डा. विवेक आर्य ने किया. इस मौके पर रमेश सिंह, बृजेश द्विवेदी, रामपाल, गणेश, पंकज, उमेश आर्य, दिनेश आर्य, रामऔतार, अग्निवेश, रोहित, विकल्प आर्य, लक्ष्मी आर्य आदि मौजूद रहे।

आर्य वीर दल का मंडल स्तरीय युवा चरित्र निर्माण का एक सप्ताह का शिविर दीक्षांत समारोह के साथ संपन्न हो गया. इस मौके पर यज्ञोपवीत संस्कार भी संपन्न कराया गया. समापन पर प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर युवाओं को प्रमाण पत्र देकर राष्ट्र निर्माण का संकल्प दिलाया गया. आर्य वीर दल के मंडल स्तरीय युवा चरित्र निर्माण का एक सप्ताह का शिविर सुमेरपुर कस्बे के आर्य समाज सत्संग भवन में आयोजित किया गया. गुरुवार को समापन पर दीक्षांत समारोह का आयोजन करके प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर रहे युवाओं को प्रमाण पत्र देकर राष्ट्र निर्माण में सहभागिता करने का संकल्प दिलाया गया. दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कर रहे रोहतक के आचार्य सत्यव्रत ने युवाओं से नशे से दूर रहने राष्ट्र एवं समाज के निर्माण में सहयोग करने का आह्वान किया. प्रशिक्षक पंकज आर्य ने प्रतिभाग कर रहे युवाओं को योग, व्यायाम, लाठी चलाने के साथ जूडो कराटे के गुणों से भी रूबरू कराया. दीक्षांत समारोह को हरी सिंह आर्य, कृष्णपाल आर्य, रामबिहारी कुशवाहा, प्रेमकुमार श्रीवास्तव, व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य नीना पांडे आदि ने विचार रखे. संचालन डा. विवेक आर्य ने किया. इस मौके पर रमेश सिंह, बृजेश द्विवेदी, रामपाल, गणेश, पंकज, उमेश आर्य, दिनेश आर्य, रामऔतार, अग्निवेश, रोहित, विकल्प आर्य, लक्ष्मी आर्य आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here