सार्वदेशिक आर्य वीर दल, परिमंडलीय प्रशिक्षण शिविर

0
162

सार्वदेशिक आर्य वीर दल, परिमंडलीय प्रशिक्षण शिविर

दिनांक – 23 अप्रैल 2023 से 30 अप्रैल 2023 तक

स्थान : ग्राम-बरही, बेचूबीर, अहरौरा, मीरजापुर ( स्वामी दयानंद सरस्वती विद्यालय परिसर )

आज जीवन की दैनिक दौड़-भाग एवं अत्यन्त व्यस्त दिनचर्या की वजह से लोग शारीरिक एवं मानसिक परेशानियों से जूझ रहें हैं और यही हाल बच्चों का भी हो रहा है । आज बच्चे अत्यंत छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा और चिड़चिड़े हो जाते हैं । इसलिए बच्चों को दैनिक जीवन में आने वाली छोटी-बड़ी समस्याओं में मन को शांत रखने की शिक्षा, नैतिक शिक्षा आदि देना अत्यंत जरूरी है।

युवाओं में चरित्र निर्माण एवं राष्ट्र निर्माण हेतु वाराणसी, मीरजापुर, चंदौली एवं सोनभद्र जिले के सभी आर्य समाज के अधिकारियों, सदस्यों, आर्य जनों, सार्वदेशिक आर्य वीर दल के पदाधिकारियों को सूचित किया जाता है कि यह शिविर आप सभी के सहयोग से अहरौरा, मीरजापुर में आयोजित हो रहा हैं।

इस शिविर में प्रथम वर्षीय पाठ्यक्रम के अलावा आपदा प्रबंधन संबंधित विशेष प्रशिक्षण भी दिया जायेगा ।आप सभी से निवेदन है कि बच्चों का प्रतिभा प्रदर्शन देखने हेतु 30 अप्रैल 2023 रविवार को सायंकाल 4 बजे से 6 बजे तक समापन समारोह में अवश्य पहुँचें ।

शिविर की विशेषता :-

एक ही स्थल पर अनेक प्रकार के विद्याओं का प्राथमिक प्रशिक्षण मोबाइल टीवी और कंप्यूटर के काल्पनिक दुनिया से यथार्थ के धरातल पर स्वास्थ्य एवं निरोगी दिनचर्या का पालन माता पिता गुरु का सम्मान एवं परिवारिक मूल्यों के प्रति आकृष्ट करना नैतिक जीवन ईश्वर भक्ति एवं देशभक्ति यज्ञ पर्यावरण एवं स्वच्छता भारतीय संस्कृति व सभ्यता की सनातन विरासत का परिचय मानसिक मजबूती एवं पूर्णता तनाव मुक्ति जीवन ग्रीष्मकालीन अवकाश का सदुपयोग शुद्ध एवं शाकाहारी भोजन व्यवस्था आहार व्यवहार में संयम

प्रमोद आर्य

संचालक

आर्य वीर दल पूर्वी उत्तर प्रदेश

80 5285 2321

आनंद सिंह

शिविर अध्यक्ष

बरही बेचू बीर

6394 926 785

दिनेश आर्य

प्रधान संचालक

सार्वदेशिक आर्य वीर दल

93354 79095

इन‌ खबरों को भी पढ़े।

उज्जैन जिला आर्य वीर दल प्रशिक्षण शिविर

आर्य वीर दल हरियाणा युवाओं के लिए लगाएगा 35 शिविर

आर्य वीर दल उत्तर प्रदेश-शाहजहाँपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here