गौतम बुद्ध नगर में आयोजित होगा आर्य वीर दल प्रशिक्षण

0
153
Logo

आर्य वीर दल की बैठक

आर्यवीर दल गौतम बुध नगर की तीसरी बैठक आर्य समाज सुरजपुर में आयोजित की गई। बैठक में आर्य वीर दल के तत्वावधान में शिविर आयोजित करने पर विचार किया गया। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों, सदस्यों ने अपने अपने विचार दिए।


प्रथम डॉ राकेश कुमार आर्य ने विचार दिया कि शिविर में भाग लेने वाले बच्चों को लघु चलचित्र प्रोजेक्टर के माध्यम से रामायण महाभारत के प्रेरक प्रसंग दिखाया जाना चाहिए।


आर्य वीरेश भाटी ने सुझाव दिया कि शिविर में भाग लेने वाले बच्चों की न्यूनतम आयु 12 वर्ष होनी चाहिए।
आर्य सागर खारी ने सुझाव दिया कि शिविर का आयोजन स्थल आर्ष गुरुकुल मुर्शदपुर होना चाहिए। बिजेंदर आर्य ने सुझाव दिया कि परंपरागत व्यायाम प्रदर्शन के साथ-साथ आधुनिकतम शारीरिक प्रशिक्षण का भी समावेशन होना चाहिए। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने शिविर के आयोजन की तिथि तय कर निर्णय लिया कि 21 मई से लेकर 28 मई तक शिविर का आयोजन गुरुकुल मुरसदपुर में किया जाएगा।


बच्चों को आध्यात्मिक बौद्धिक शारीरिक विषय में पारंगत किया जाएगा। आर्य समाज व वैदिक मान्यताओं से उनका परिचय कराया जाएगा। बैठक में कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े हुए अन्य बिंदुओं पर विचार किया गया ।चरित्र निर्माण का साहित्य भी शिविर में भाग लेने वाले बच्चों को दिया जाएगा।

इस अवसर पर आर्य वीर दल के जिला संचालक/ अध्यक्ष आचार्य करण सिंह , मंत्री पंडित रविंद्र आर्य ,आर्य सागर खारी , मूलचंद आर्य मंत्री , वरिष्ठ इतिहासकार चिंतक डॉ राकेश कुमार आर्य , तेजवीर महाशय ,सचिन खारी, सतपाल आर्य आदि सम्मानीय जन उपस्थित रहे।

आर्य वीर दल प्रशिक्षण शिविर सिकंदराबाद

आर्य वीर दल प्रशिक्षण शिविर सिकंदराबाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here