ऋषि उद्यान में मनाया गया आर्य वीर दल का स्थापना दिवस 2023

0
230

आर्य वीर दल स्थापना दिवस ऋषि उद्यान में मनाया गया :-

इस अवसर पर सर्वप्रथम भजन उपदेशक भूपेंद्र सिंह जी के भजन के पश्चात आर्य वीर वीरांगनाओं ने महर्षि दयानंद सरस्वती की चित्रावली एवं संग्रहालय को देखा और प्रेरणा प्राप्त की।

उसके बाद समस्त आर्यवीर और वीरांगनाओं को अनेक खेल खिलाए गए जिनमें दौड़, कबड्डी कुर्सी दौड़, दंड, झपट्टा आदि मुख्य थे सभी ने उत्साह पूर्वक कार्यक्रम में भाग लिया। तत्पश्चात यज्ञ में सभी ने भाग लिया देश भक्ति गीत ऋषि ऋण को चुकाना है। और ऋषि उद्यान में स्थापना दिवस के साथ भक्ति गीत और बाकी खिलाड़ी भाग भी लिए। ब्रह्मचारी सुभाष जी के सानिध्य में हुआ।

ऋषि उद्यान में मनाया गया आर्य वीर दल का स्थापना दिवस 2023

स्थापना दिवस पर खिलाड़ियों को किया गया पुरस्कृत :-

मुनि सत्यजीत जी ने सभी को आशीर्वाद प्रदान किया और आर्यवीर का अर्थ बहुत ही सरल पद्धति से समझाया खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया गया।

ऋषि उद्यान में मनाया गया आर्य वीर दल का स्थापना दिवस

कार्यक्रम में आर्य वीर दल के संरक्षक श्रीमान वासुदेव आर्य, आर्य वीरांगना दल की संरक्षिका श्रीमती कुमुदिनी आर्या, आचार्य कर्मवीर जी, श्रीमान नाथू लाल जी, व्यायाम शिक्षक प्रणव जी, सुनील जी, सुशील जी, सहायक शिक्षक यश जी, अनिश जी, आजाद जी, ललित जी एवं एवं शिक्षिकाओं में श्रीमती पूजा जी कुमारी सपना जी प्रियंका जी का सहयोग रहा अंत में अल्पाहार के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें।

https://youtube.com/watch?v=Qu7d2uKey5c&si=EnSIkaIECMiOmarE

इसे भी पढ़ें।

सार्वदेशिक आर्य वीर दल द्वारा फरवरी माह में होने वाले कार्यक्रमों की सूची

आर्य समाज ने मनाया गणतंत्र दिवस एवं आर्य वीर दल स्थापना दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here