आर्य वीर दल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ बागपत उत्तर प्रदेश

0
54

आर्य प्रतिनिधि सभा बागपत एवं आर्य वीर दल के संयुक्त तत्वावधान में सात दिवसीय योग एवं चरित्र निर्माण आवासीय शिविर का आज विधिवत रूप से उदघाटन किया गया । प्रमुख समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता ने आर्य वीर दल का ध्वज फहराकर शिविर का उदघाटन किया।


सनबीम पब्लिक स्कूल दोघट में आज से आर्य वीर दल का सात दिवसीय आवासीय योग एवं चरित्र निर्माण शिविर शुरू हो गया है। शिविर का उदघाटन करते हुए मुख्य अतिथि समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता ने आर्य वीरों को संबोधित करते हुए कहा कि आर्य समाज एवं आर्य वीर दल का ही परिणाम है कि आज आर्य वीर दल से निकले सभी युवा अच्छी नौकरी कर रहे हैं या फिर अपना व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्य वीर दल के माध्यम से नवयुवकों का चरित्र निर्माण कर राष्ट्र को उन्नत बनाने के लिए समर्पित किया जाता है


आर्य वीर दल उत्तर प्रदेश के मंत्री रामगोपाल आर्य ने कहा कि जबतक इस देश का नौजवान चरित्रवान ओर संस्कारित नहीं होगा तब तक देश उन्नति नहीं कर सकता।दल के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंत्री हरपाल सिंह आर्य ने आर्य वीरों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि आपको राम जैसा आज्ञाकारी ओर भीम जैसा बलवान बनना है अनुशासन हीन ओर कमज़ोर व्यक्ति देश तो क्या परिवार की भी सुरक्षा नहीं कर सकता ।


आर्य वीर दल के अधिष्ठाता राजेंद्र आर्य ने भी आर्य वीरों को संबोधित किया ध्वजारोहण के उपरान्त यज्ञ का आयोजन किया गया । जिला संचालक रीपुदमन ने शिविर में आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से ये सात दिवसीय शिविर आयोजित किया गया है इन साथ दिनों में ही ये नवयुवक


यहां से प्रशिक्षण लेकर समाज को एक नई दिशा प्रदान करेंगे ।
शिविर में आर्य वीर दल उत्तर प्रदेश के कार्यकारी संचालक पंकज आर्य एवं महामंत्री कृष्णपाल आर्य के सानिध्य में अन्य व्यायाम शिक्षक प्रशिक्षण देंगे ।

फोटो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here